Akhil Bhartiya Shwetamber Mahatma Jain Mahasabha Sansthan
अखिल भारतीय श्वेतांबर महात्मा जैन महासभा संस्थान
Total Hits:   21549
Home Skip Navigation Links Members News & Events Skip Navigation Links Photo Gallery Skip Navigation Links Login Register Free
Launching of Shwetamber Mahatma Jain Mahasabha website.
अखिल भारतीय श्वेताम्बर महात्मा जैन महासभा संस्थान इस ब्रह्माण्ड के श्रेष्ठ लेख-विज्ञ, शास्त्रों के ज्ञाता, परम न्यायी जैन धर्म ( महात्मा )के कुल में जन्म लेने मात्र से ही हम सभी धन्य है। वेदों और पुराणों में भी जैन धर्म ( महात्मा ) के वंशजों को प्रशासन और समाज में श्रेष्ठ स्थान प्रदान किये जाने का वर्णन मिलता है। सतयुग से लेकर अब तक हमारा इतिहास अत्यन्त उज्जवल एवं गरिमामय रहा है। अपने व्यव्साय के विज्ञापन के लिए आप Admin से संपर्क करे.
श्रेष्ठ होते हुए भी आज के युग की बदलती परिस्थितियों में हम पिछडते जा रहे है।
जिसका मुख्य कारण है -हमारे आपसी रिश्तों में बढती दूरियाँ। हम यह जानते हैं कि हमारे रिश्तों को मजबूती देने और आपसी भाईचारा बढाने के लिये हमें स्वयं प्रयास करना होगा।
हम सभी को अपने पुरखों के सम्मान को लौटाने के लिये छोटी छोटी कोशिशें करनी होगी
अपनों के बीच बढती दूरियों को कम करने और समाज को नई दिशा देने के प्रयास में उठाया गया एक कदम है - अखिल भारतीय श्वेताम्बर महात्मा जैन महासभा संस्थान की वेबसाईट www.mahatmajain.in
देश विेदेश में बसे सदस्यों से ही नहीं, स्थानीय स्तर पर भी
समाज के सदस्यों का मेलजोल व्यावसायिक युग में कम होता जा रहा है। ऐसे में सभी को यथासंभव जोडने और अपने सामाजिक - पारिवारिक संगठन को सुदृढ बनाने की एक कोशिश के रूप में इस वेब साईट का निर्माण किया गया है।
समाज के सदस्य अपने अपने स्तर पर इस दिशा में निरन्तर प्रयासरत हैं
किन्तु हम सभी की एकजुट कोशिशें ही वर्तमान परिस्थितियों में परिवर्तन ला सकती है। इसलिये हम सभी को समाज के सभी सदस्यों के उज्जवल भविष्य के लिय अपनी ओर से हर संभव प्रयत्न व सहयोग करना होगा । अखिल भारतीय श्वेताम्बर महात्मा जैन महासभा संस्थान की वेबसाईट हम सभी के लिये एक मंच का कार्य करेगी जहाँ हम समाज की और हमारे परिवार की उन्नति के लिये अपने विचारों का आदान प्रदान कर सकेग। . इसके लिए आधुनिक माध्यम हॆ SMS , Email और वेब साईट . इनसे आप दुनिया मे कही पर भी कभी भी समाज की हर सुचना देख सकते या प्राप्त कर सकते हें .
धन्यवाद
पूर्व में भी श्री पारितोषिजी राजगुरु ने भी एक वेब साईट का बहुत ही सुंदर निर्माण किया हॆ.उसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद . SMS , ईमेल,और शादी, महात्मा सन्देश और अन्य जानकारी के लिये www.mahatmajain.in का निर्माण विस्तार पूर्वक एक ही वेब साईट में किया गया हे . इसकी प्रेरणा के लिए महामंत्री श्री महावीरप्रसादजी का बहुत बहुत धन्यवाद.
www.mahatmajain.in
में उपलब्थ विवरण स्वयं ,परिवार , कार्यकारिणी के सदस्यों , समाज की प्रकाशित निर्देशिका के आधार पर हॆ . इसमें किसी भी त्रुटी के लिए आप Admin को ईमेल या पत्र द्वारा सूचित करवा कर त्रुटी दूर करवा सकते हॆ .
www.mahatmajain.in
के द्वारा आप समाज के सदस्यों को निमंत्रण ,या किसी भी प्रकार की सुचना के लिए,मुखिया के नाम सहित पोस्टल पता के टाइप किये लेबल के लिए आप Admin को ईमेल और कॉल कर सकते हॆ .
Arya Infoline - Helpline 0294-6700700
राजस्थान के किसी भी शहर (100 CITY Or Town ) की कुछ भी जानकारी के लिए आप ARYA Infoline – Helpline 0294-6700700 पर फ़ोन कर निशुल्क जानकारी ले सकते हें
www.mahatmajain.in
से निम्न जानकारी ली जा सकती हॆ .
समाज के परिवार की जानकारिया
>>
समाज की नयी सुचना एवं समारोह के लिए
>>
समाज की फोटो देखेने के लिए .
>>
Contact us के लिए
>>
वर्तमान कार्यकारिणी के सदस्यों की सूचि के लिए
>>
विवाह के लिए वयस्क बालक बालिका की सम्पूर्ण जानकारी के लिए
>>
समाज के परिवार में नए जन्म लेने वाले बच्चो , नवविवाहित जोड़ो की एवं दिवंगत आत्माओ की जानकारी के लिए
>>
Admin को आपके सुझाव लिखने के लिए
>>
सरंक्षक , आजीवन ,त्रीवार्षिक सदस्यों की जानकारी के लिए
>>
महात्मा सन्देश पढ़ने के लिए
>>
विज्ञापन
अपने व्यव्साय के विज्ञापन के लिए आप Admin से संपर्क करे.